ताज़ा खबर
CM शिवराज एवं बीडी शर्मा पन्ना में जनकल्याण एवं सुराज सभा को करेंगे संबोधित युवती एसिड मामला- आंखें सुरक्षित-- प्रशासन,, जिले में कॉग्रेस का प्रदर्शन और ज्ञापन, एसपी कलेक्टर की प्रेस कॉन्फ्रेंस और धन्यवाद किशोरी पर एसिड अटैक,, मचा हड़कंप,, एसपी,कलेक्टर मिलने पहुंचे, कांग्रेस अध्यक्ष ने की कार्यवाही की मांग बरसते पानी में कांग्रेस का प्रदर्शन,,, स्वास्थ्य आव्यवस्थाओं के खिलाफ दिया ज्ञापन

स्वर्गीय बृजेंद्र बुंदेला स्मृति फुटबॉल टूर्नामेंट का रोमांच जारी

स्वर्गीय बृजेंद्र बुंदेला स्मृति फुटबॉल टूर्नामेंट का रोमांच जारी

स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला मेमोरियल अखिल भारतीय फुटवाल टूर्नामेंट
पन्ना के खिलाड़ियों ने दिखाया दम, 2-1 से बिड़ला क्लब सतना को दी मात
एकतरफा मुकाबले में एनएमडीसी मझगवां को एसीबी कोरबा ने दी करारी षिकस्त
टूर्नामेंट के तीसरे दिन आयोजित हुए 4 मैच

रतलाम, पन्ना, कोरबा और बालाघाट ने किया दूसरे राउण्ड में प्रवेष

पन्ना। स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला मेमोरियल अखिल भारतीय फुटवाल टूर्नामेंट में आज तीसरे दिन 4 मैच का आयोजित किए गये। जिसमें लोगों का खासा उत्साह देखने को मिला। आज जिले की दो टीमों के मैच होने से नजरबाग में लोगों की खासी भीड़ देखी गई। दोपहर 12 बजे पहला मुकाबला युनियन फुटवॉल क्लब रतलाम और डीएफए टीकमगढ़ के बीच खेला गया। जिसमें रतलाम की टीम ने टीकमगढ़ को 2-0 से मात दी। इसके बाद दूसरा मुकाबला मेजबान षिवजीत सिंह भईयाराजा फुटवॉल क्लब पन्ना और बिड़ला क्लब सतना के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पन्ना के खिलाडियों ने बेहतरीन खेल का प्रर्दषन करते हुए कांटे के मुकाबले में 2-1 से जीत दर्ज की। वहीं तीसरा मुकाबला एनएमडीसी मझगवां और एसीबी कोरबा के बीच खेला गया। जिसमें कोरबा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रर्दषन करते हुए 6-0 से मैच अपने नाम किया। इसके बाद अंतिम मैच बालाघाट एकेडमी और इंडीपेंडेंट क्लब नागौद के बीच खेला गया, जिसमे ंबालाघाट ने नागौद को 4-0 से मात दी।

पहले मैच में खिलाडियों का उत्साह बढ़ाने के लिए कई पूर्व खिलाडी और जिले के गणमान्य नागरिक नजरबाग ग्राउण्ड पर नजर आए। प्रथम दो मैचों में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस नेता षिवजीत सिंह भईयाराजा विषिष्ट अतिथि डा. नवीन दीवान, सुरेन्द्र सिंह परमार, विनोद तिवारी उपस्थित रहे। वहीं तीसरे और चौथे मैच में बुंदेलखण्ड विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक विजय बहादुर सिंह बुंदेला छतरपुर से मुख्य अतिथि के रूप में पन्ना पन्ना पहुंचे। उनके साथ विषिष्ट अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष मोहनलाल कुषवाहा उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला फुटवाल संघ पन्ना के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने की। इस दौरान समस्त अतिथियों का स्वागत आयोजक मंडल की ओर से अजेन्द्र सिंह बुंदेला, अकरम खान, रॉनी जैम्स, प्रकाष खरे, हनुमत प्रताप सिंह, मृगेन्द्र सिंह गहरवार, मनू बुंदेला, नीलमराज शर्मा, केपी सिंह परिहार, लखनराजा, मानवेन्द्र सिंह बुंदेला द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि विजय बहादुर सिंह ने जिला फुटवाल संघ को अपनी ओर से 51 हजार रूपये की सहयोग राषि देने की घोषणा की। जिसके लिए आयोजन समिति की ओर से विनोद तिवारी ने उनका आभार जताया। संपूर्ण मैच के दौरान इषाक अली, पहलवान सिंह और लॉरेंस एट्स ने शानदार कॉमेंट्री करते हुए पल-पल की जानकारियों दी।
मेजबान पन्ना की जीत के साथ शुरूआत
टूर्नामेंट के तीसरे दिन पहला मैच युनियन फुटवॉल क्लब रतलाम और डीएफए टीकमगढ़ के बीच खेला गया। इस मैच के पहले हाफ में ही रतलाम की टीम हावी दिखी। रतलाम के खिलाड़ी ने शुरूआती समय में ही 1 गोल की बढ़त बनाई। दूसरे हाफ में 1-0 की बढ़त के साथ उतरी रतलाम की टीम ने टीकमगढ़ कोई मौका नहीं दिया और एक और गोल कर बढ़त को 2-0 कर दिया। मैच समाप्त होने तक टीकमगढ़ की टीम कोई गोल नहीं बना सकी और उसे मैच गंवाना पड़ा। इसके बाद टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने उतरी मेजबान पन्ना की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रर्दषन किया। षिवजीत सिंह भईयाराजा फुटवॉल क्लब पन्ना और बिड़ला क्लब सतना के बीच हुए इस मुकाबले में पन्ना के खिलाड़ी सतना पर आक्रमक नजर आए। 10वें मिनट पर पन्ना की ओर से गोलू ने पहला गोल कर लोगों को उत्साहित कर दिया। पहले हाफ का खेल खत्म होने से पूर्व सतना की ओर से एक गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया गया। दूसरे हाफ में दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल। इसी बीच दूसरे हाफ में पन्ना के आमीन ने शानदार किक से बॉल को गोल में डाला और टीम को निणार्यक जीत दिलाई। पन्ना की जीत से नजरबाग में खासा उत्साह देखने को मिला।

15 मिनट में कोरबा ने दागे 4 गोल
पन्ना की टीम की जीत के बाद जिले की दूसरी टीम एनएमडीसी मझगवां भी मुकाबले में उतरी। लेकिन उसका मुकाबला एसीबी कोरबा की मजबूत टीम के साथ हुआ। कोरबा के खिलाडियों के आगे मझगवां के खिलाड़ी बोने साबित हुए। पहले हाफ के 15 मिनट के अंदर ही कोरबा ने 4 गोल दाग कर मैच को एकतरफा बना दिया। कोरबा की ओर से पहला गोल 5वें मिनट पर प्रतीक ने किया, इसके बाद 7वें मिनट पर राहुल ने गोल दाग, 13वें मिनट पर गौतन ने शानदार गोल किया और 15वें मिनट में शंकर ने गोल कर मझगवां की टीम को बुरी तरह रौंद दिया। पहले हाफ का खेल खत्म होने से पहले प्रतीक ने एक और गोल कर 5-0 की शानदार बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच में औपचारिकताएं ही शेष थीं, कोरबा के खिलाड़ी फील्ड में सिर्फ टाइम निकाले नजर आए। मझगवां की ओर से कोई भी गोल नहीं कर सका। अंतत कोरबा के राहुल ने एक और गोल कर टीम को 6-0 से जीत दिलाई। अंतिम मैच भी एकतरफा ही रहा। यह मैच बालाघाट एकेडमी और इंडीपेंडेंट क्लब नागौद के बीच खेला गया। नागौद की टीम इस मैच में कोई गोल नहीं बना पाई। पहले हाफ में बालाघाट ने 10वें मिनट पर रोहन की शानदार किक के सहारे अपना खाता खोला और बालाघाट के खिलाड़ी रूपनाथ और राजा ने एक-एक गोल कर पहले हाफ में ही 3-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में भी नागौद के खिलाड़ी बेअसर रहे। बालाघाट के मोहिन ने एक और गोल कर टीम को 4-0 से आसान जीत दिला दी।

✎ शिवकुमार त्रिपाठी (संपादक)
सबसे ज्यादा देखी गयी