ताज़ा खबर
पन्ना टाइगर रिजर्व में टाइगर की मौत,, क्षत-विक्षत हालत में रोड के किनारे मिला 10 दिन पुराना कंकाल, मामला संदिग्ध पंचतत्व में विलीन हुए पन्ना महाराज राघवेंद्र,,, छत्रसाल द्वितीय का हुआ राजतिलक, पन्ना के कपड़ा व्यापारी संजय सेठ दंपति की गोली लगने से मौत,,, सीने में गोली मारकर आत्महत्या SJS पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव 29 जनवरी को,,, प्रभारी मंत्री रामकिशोर कावरे, मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह होंगे शामिल

पत्रकारों का जिला अधिवेशन अजयगढ़ में संपन्न,,, एसपी कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधि पहुंचे, वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान,

पत्रकारों का जिला अधिवेशन अजयगढ़ में संपन्न,,, एसपी कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधि पहुंचे, वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान,

पत्रकार कल्याण परिषद के जिला अधिवेशन में पत्रकारिता के बदलते स्वरूप पर हुआ मंथन

ब्लैक मेलिंग पत्रकारिता को हम सपोर्ट नहीं करते – त्रिपाठी

जो मुद्दे सरकार और प्रशासन से छूट जाते उन्हें पत्रकार सामने लाकर न्याय दिलाते हैं: कलेक्टर

आजादी के बाद पत्रकारिता हुई और मजबूत: धर्मराज मीणा


(शिवकुमार त्रिपाठी)  पत्रकारिता के विभिन्न आयाम, पत्रकारों की समस्याओं, उनके दायित्व तथा पत्रकारिता के बदलते स्वरूप पर मंथन करने संस्था पत्रकार कल्याण परिषद पन्ना का जिला अधिवेशन कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा के मुख्य आतिथ्य एवं एसपी धर्मराज मीणा, नगर पालिका अध्यक्ष मीना पाण्डेय, जिला पंचायत अध्यक्ष मीना राजे पुष्पराज परमार, नगर परिषद अध्यक्ष अजयगढ सीता सरोज गुप्ता, भाजपा नेता सतानंद गौतम, कांग्रेस नेता भरत मिलन पाण्डेय शिवजीत सिंह भैया राजा के विशिष्ट आतिथ्य एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष वेदांती त्रिपाठी की अध्यक्षता में अजयगढ़ में आयोजित किया गया

रामलीला मैदान में आयोजित सम्मेलन का शुभारंभ मां सरस्वती की वंदना और दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। सम्मेलन को संबोधित करते हुए एसपी धर्मराज मीणा ने कहा कि समय के साथ पत्रकारिता का स्वरूप बदल रहा है पत्रकारिता का आजादी के बाद लगातार विस्तार हुआ कई नए अखबार और नए-नए चैनल तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक संचार माध्यम सामने आए हैं। पत्रकारिता लगातार सशक्त हो रही है आजाद स्वतंत्र भारत में सशक्त होती पत्रकारिता को कभी कोई खत्म नहीं कर सकता है।

    1. सम्मेलन में अपने विचार व्यक्त करते कलेक्टर पन्ना संजय कुमार मिश्रा

कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने कहा कि सरकार और प्रशासन से जो मुद्दे छूट जाते हैं वह पत्रकार सामने लाकर जरूरतमंदों को न्याय दिलाने में मदद करते हैं। पत्रकार समाज का आईना है समाज में जैसे लोग और विचारधारा निकलेगी वैसा ही प्रतिबंध पत्रकारिता में देखने को मिल रहा है। उन्होंने पन्ना जिले की पत्रकारों को आश्वस्त किया कि उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है निर्भीक होकर पत्रकारिता करें पुलिस और जिला प्रशासन सही बात में पत्रकारों के साथ हैं। इस बीच पत्रकार कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेदांती त्रिपाठी ने कहा कि संगठन हमारी जरूरत है। हम अच्छी पत्रकारिता करते हैं हमारा संगठन कभी उनका साथ नहीं देता जो गलत बात उठाते हैं अपने निजी स्वार्थ के लिए समाज में दबाव बनाते हैं।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सतानंद गौतम ने कहा कि समय के साथ पत्रकारिता में बदलाव हुआ है आगे भी होते रहेंगे पर मेरा मानना है कि संकट के बावजूद हमको अपना काम निष्ठा से करते रहना चाहिए तभी सफलता मिलेगी। कांग्रेस नेता एवं पूर्व जनपद अध्यक्ष भरत मिलन पाण्डेय ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना है। हम लोग पत्रकारों के साथ मिलकर मुद्दे उठाते हैं सरकार को समस्याओं को सुनना और उसका निराकरण करना चाहिए। भाजपा नेता संजय सुल्लेरे व अवध तिवारी ने आयोजित किए गए सम्मेलन को अजयगढ के लिए गौरव बताया।

जिला पंचायत अध्यक्ष मीना राजे परमार ने कहा कि पत्रकारों से हमें नई-नई जानकारियां मिलती हैं और उन्हीं सूचनाओं के आधार पर हम लोग कार्य करते हैं। नगर पालिका अध्यक्ष मीना पाण्डेय ने कहा कि पत्रकारों की समस्याएं हमारी समस्याएं हैं जो भी संभव होगा हम उनकी मदद करने को तत्पर हैं। जिला पंचायत उपाध्यक्ष संतोष यादव ने कहा कि पत्रकार हमारे साथी हैं हमारी बातों को मंच देते हैं। हमें पत्रकारों की समस्याओं पर ध्यान देकर उनकी मदद में सामने आना चाहिए। कांग्रेस नेता शिवजीत सिंह ने पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा जो संभव होगा हम मदद करने को तैयार है।

नगर पालिका अध्यक्ष मीणा पांडे का सम्मान करते हुए पत्रकार गण

पत्रकार कल्याण परिषद के जिला अध्यक्ष मनीष मिश्रा व ब्लाक अध्यक्ष हर किशोर बाजपेई ने अतिथियों का सम्मान किया तथा पत्रकारों की समस्याएं उठाईं। प्रांतीय महामंत्री शिवकुमार त्रिपाठी ने कहा की मीडिया संस्थानों से जो मैदानी पत्रकारों को सहयोग मिलना चाहिए वह नहीं मिलता पत्रकारों की अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी भी है इसके बावजूद ईमानदारी से पत्रकारिता करना हमारा प्रोफेशन है जिस पर हम पत्रकारों को गर्व है।

 

वरिष्ठ पत्रकारों का किया गया सम्मान


सम्मेलन के दौरान मंच से उपस्थित वरिष्ठ पत्रकारों का अतिथियों द्वारा सम्मान किया गया। जिसमें पन्ना जिले में उत्कृष्ट पत्रकारिता करने वाले वरिष्ठ पत्रकार अरुण सिंह, बृजेंद्र गर्ग, राकेश शर्मा, करण त्रिपाठी व इंद्रमणि पाण्डेय का मंच से सम्मान किया गया।

सम्मेलन में प्रमुख रूप से पत्रकार कल्याण परिषद के संयोजक नईम खान, संजय कुमार तिवारी, कादिर खान, व्ही.एन. जोशी, सुनील अवस्थी, कैलाशनाथ त्रिपाठी, सौरभ साहू ,लक्ष्मीनारायण छिरौल्या, हीरालाल विश्वकर्मा, चंपतराय तिवारी, राजदीप गोस्वामी, अभिषेक अग्रवाल, ब्लाक अध्यक्षगण पवन पाठक, रमेश अग्रवाल, प्रेमनारायण शर्मा, संतोष जैन, संजय त्रिपाठी, राकेश लखेरा, विनोद जैन, सहित अजयगढ ईकाइ के अनिल गुप्ता, चंद्रप्रकाश सेन, हसीफ खान रिंकू, नन्हें खान, रविन्द्र तिवारी, राकेश सोनकर, करामत खान, विशाल यादव, अजय गुप्ता, राजू यादव सहित जिले भर के पत्रकारगण उपस्थित रहे।

✎ शिवकुमार त्रिपाठी (संपादक)
सबसे ज्यादा देखी गयी