ताजा खबर पन्ना न्यूज़

यूपी बॉर्डर पहुंचे एसपी मयंक अवस्थी ,,,, कोरोना पर सख्त हुआ प्रशासन,,, 8 और सैंपल भेजे गए,,,

एसपी मयंक अवस्थी यूपी सीमाएं सीज कराने पहुंचे ,,, शक्ति के आदेश दिए ,,,दल बल के साथ किया मुआयना
8 लोगों के सैंपल भेजे गए
बांदा से लगी सीमाओं में आशंका बढ़ी

(शिवकुमार त्रिपाठी) अंतर राज्य सीमा पन्ना चौकी एवं उत्तर प्रदेश से लगे मध्य प्रदेश के सुदूरवर्ती गांव का पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी जी ने किया दौरा पुलिस के जवानों को दिए इस बीमारी से बचने के निर्देश तथा सुदूरवर्ती गांव बरौली रामनई अजयगढ़ कस्बा सिंहपुर विश्रामगंज कर लिया जायजा तथा उत्तर प्रदेश से आने वाले व्यक्तियों के लिए 3 लेयर की बनाई सुरक्षा व्यवस्था थाना प्रभारी अरविंद कुजूर को दिए आवश्यक निर्देश और बताया की यूपी से कोई भी व्यक्ति अपनी सीमा में अंदर नहीं आना चाहिए एवं यह बहुत महत्वपूर्ण चेकिंग स्थल है वीडियोग्राफी कराने के दिए निर्देश अंत में थाने पहुंचकर थाने के कर्मचारियों से जाना हाल एवं कर्मचारियों को बीमारी से बचाव के यह आवश्यक निर्देश तथा लॉक डाउन को पूर्ण तरीके से पालन करने के भी दिए निर्देश लॉक डाउन का पालन शक्ति से कराएं

जिले में कोरोना वायरस रोकथाम एवं बचाव हेतु कार्यवाही जारी 

/मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एल.के. तिवारी द्वारा बताया गया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी घोषित नोबल कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में निरंतर कार्यवाही जारी है। इनमें विदेश से आए 08 लोगों को पूर्व से ही कम्युलेटिव किया गया है। अन्य राज्यों से 04 अप्रैल को 1741 व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस प्रकार बाहर से आए कुल 10469 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। जिले के 876 व्यक्तियों का स्क्रीनिंग की गयी। जिले में अब तक 13126 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इनमें आज दिनांक को 265 लोगों को होम क्वारेन्टाईन किया गया है। अब तक जिले में कुल 1229 व्यक्तियों को होम क्वारेन्टाईन में रखा गया है। कोरोना ओपीडी में सर्दी, खांसी के 118 व्यक्तियों की जांच आज की गयी। अब तक जिले में कोरोना ओपीडी से 1286 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है। आज दिनांक को 8 नमूने लिए गए। अब तक 13 नमूने लिए जा चुके हैं। अब तक जांच के लिए 05 नमूने भेज गए थे जो सभी निगेटिव पाए गए हैं। 

नोबल कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिले में अस्थाई रूप से नियोजित 10 आयुष चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की सर्विलेन्स टीम का विकासखण्ड अजयगढ में स्क्रीनिंग, फाॅलोअप, परीक्षण इत्यादि हेतु कार्य में लगा दिया गया है। जिले की कार्यरत आरआरटी मोबाईल टीम के द्वारा जिले के ग्रामों का भ्रमण कर चिन्हित होम क्वारेन्टाईन घरों में पहुंचकर अब तक 503 घरों में स्वैच्छिक होम आइसोलेशन का स्टीकर चस्पा कर ऐसे व्यक्तियों की कलाई में स्वैच्छिक होम आईसोलेशन एवं मुझे दूसरों को सुरक्षित रखने का गर्व है की सील लगाने का कार्य किया गया हैै। 

होम आइसोलेशन व्यक्तियों के परामर्श हेतु जिला चिकित्सालय में टेली मेडिसिन सेंटर स्थापित है। जिसका दूरभाष क्रमांक 07732-250680 एवं वाट्सअप नम्बर 9301269628 है। इस पर सम्पर्क स्थापित कर परामर्श प्राप्त किया जा सकता है। जिला स्तर पर कोरोना कन्ट्रोल रूम स्थापित है। जिसका दूरभाष क्रमांक 07732-252009 एवं 253362 है। जिले में अभी तक एक भी कोरोना वायरस पाॅजिटिव मरीज नही पाया गया है। 

1 Comment
  1. XRumerTest 3 months ago
    Reply

    Hello. And Bye.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like