ताज़ा खबर
पन्ना टाइगर रिजर्व में टाइगर की मौत,, क्षत-विक्षत हालत में रोड के किनारे मिला 10 दिन पुराना कंकाल, मामला संदिग्ध पंचतत्व में विलीन हुए पन्ना महाराज राघवेंद्र,,, छत्रसाल द्वितीय का हुआ राजतिलक, पन्ना के कपड़ा व्यापारी संजय सेठ दंपति की गोली लगने से मौत,,, सीने में गोली मारकर आत्महत्या SJS पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव 29 जनवरी को,,, प्रभारी मंत्री रामकिशोर कावरे, मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह होंगे शामिल

गुजरात टीम बनी चैंपियन,,, वेस्ट बंगाल की महिलाओं ने जीता खिताब ,,, बीडी शर्मा ने किया भव्य आयोजन

गुजरात टीम बनी चैंपियन,,, वेस्ट बंगाल की महिलाओं ने जीता खिताब ,,, बीडी शर्मा ने किया भव्य आयोजन

पन्ना में दिखी मिनी भारत की तस्वीर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ,मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, मंत्र कमल पटेल और मंत्री रामकिशोर कामरे रहे विशिष्ट अतिथि

गुजरात और बेस्ट बंगाल की टीम ने जीता 25वीं नेशनल यूथ वॉलीवाल चैंपियनशिप का खिताब,

कांटे की टक्कर में पुरुष टीम ने हरियाणा को हराया,

(शिवकुमार त्रिपाठी) मध्य प्रदेश के पन्ना में राष्ट्रीय वालीवाल युवा महिला पुरुष चैंपियनशिप का भव्य आयोजन किया गया जिसमें मिनी भारत की खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली पूरे देश से आए युवा नामचीन खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा के साथ अच्छे खेल का प्रदर्शन किया पन्ना जैसी छोटी जगह में बड़ा आयोजन किया गया जिससे यह सिद्ध हो गया है कि सांसद विष्णु दत्त शर्मा के प्रयास से हुए इस आयोजन से पन्ना में और भी राष्ट्रीय स्तर के बड़े आयोजन सुगमता से किए जा सकते हैं

सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि पन्ना का नाम अब विश्व पटल पर हो गया है स्थानीय जनता के सहयोग और सरकार प्रशासन की इच्छा शक्ति एवं वॉलीबॉल संघ की सक्रियता से यह भव्य आयोजन करने में सफलता मिली है मुझे उम्मीद है कि इस भव्य आयोजन से खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर उचित मंच मिलेगा और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हुआ है

पन्ना नगर के तलैया फील्ड (नव नाम निर्मित)श्री जुगल किशोर मैदान से गुरुवार को देश के 25 वीं नेशनल वॉलीवाल चैंपियनशिप के विजेता मिल गए हैं।गुजरात की पुरूष टीम ने हरियाणा की टीम को कांटे की टक्कर देकर चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया है।तो बेस्ट बंगाल की महिला ने राजस्थान की टीम आसानी से हराकर चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है।

 

16 से 22 दिसंबर तक आयोजित 25 वीं नेशनल वॉलीवाल महिला पुरूष चैंपियनशिप के महाकुंभ का समापन गुरुवार को गया है।अंतिम दिन महिला वॉलीवाल में बेस्ट बंगाल का मुकाबला राजस्थान की टीम से हुआ था।लेकिन यह मुकाबला बेस्ट बंगाल की टीम ने आसानी से जीत किया।और 3-0 से चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया।वहीं शाम को गुजरात का मुकाबला हरियाणा की टीम शुरु हुआ।यह मुकाबला कांटे की टक्कर का रहा है।क्योंकि पूरे पांच सैट इस मुकाबले में खेले गए।

अंतिम सैट में भी हरियाणा और गुजरात के खिलाड़ियों एक अंक के लिए जद्दोजहद की।और आखिर कार यह मुकाबला गुजरात ने अपने नाम किया।और 25 वीं यूथ वॉलीवाल चैंपियनशिप की विजेता बन गई।

 चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान पन्ना के तलैया फील्ड में खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा के साथ कैबिनेट मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह,प्रभारी मंत्री रामकिशोर कांवरे,मंत्री कमलेश पटेल,सहित भाजपा के कई नेता मौजूद रहे हैं।इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में तलैया फीलड का नाम बदलते हुए श्री जुगल किशोर स्टेडियम करने की घोषणा की।और इस ग्राउंड को इनडोर स्टेडियम बनाने की घोषणा की।

गुजरात और बेस्ट बंगाल को मिला गोल्ड मैडल,


चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में महिला वॉलीवाल चैम्पियन बनी बेस्ट बंगाल की टीम को गोल्ड मैडल एवं 51 हजार रुपए चैक भेंट की गई।इसी प्रकार गुजरात की पुरूष टीम ने भी हरियाणा को हराकर यह खिताब अपने नाम किया।एवं गोल्ड मैडल जीता। उन्हें भी 51 हजार का पुरस्कार दिया गया इसी तरह द्वितीय स्थान पर रही हरियाणा की टीम को 31000 और व्यक्तिगत नगद पुरस्कार दिए गए

 

अब पन्ना का तलैया मैदान श्री जुगलकिशोर स्टेडियम के नाम से जाना जायेगा,, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

25 वी युवा राष्ट्रीय वॉलीवाल पुरूष/महिला चैंपियनशिप का गुरूवार को समापन हुआ। प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी समापन समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान भी इस कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े थे। प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने चैंपियनशिप में विजयी टीमों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि पन्ना में हुई राष्ट्रीय वॉलीवाल चैंपियनशिप से नई प्रतिभाएं देश को मिली है। निश्चित तौर पर हमारा देश आगे बढ़ रहा है और लगातार आगे बढ़ता रहेगा।


समापन समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पन्ना के तलैया मैदान का नाम श्री जुगलकिशोर स्टेडियम किए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम को इनडोर स्टेडियम बनायेंगे, ताकि यहां के युवाओं की खेल प्रतिभाएं और विकसित हो। कार्यक्रम को प्रदेश शासन के मंत्री श कमल पटेल,  बृजेन्द्रप्रताप सिंह,  रामकिशोर कावंरे, विधायक श्री संजय पाठक ने भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने खेलो इंडिया के माध्यम से खेलों को प्रोत्साहित किया : शर्मा

 विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने खेलो इंडिया अभियान के माध्यम से खेलों को प्रोत्साहित करने का काम किया है। प्रधानमंत्री जी ने सभी सांसदों से अपील की थी कि अपने अपने संसदीय क्षेत्र में खेलों का आयोजन कराएं। उसी क्रम में पन्ना खजुराहो संसदीय क्षेत्र में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन गत वर्ष खेल महोत्सव के रूप में किया गया था। तब से ही मेरे मन में यह प्रेरणा थी कि वॉलीबॉल की चैंपियनशिप का आयोजन पन्ना में कराया 

उन्होंने कहा कि पन्ना की धरती से हीरे निकलते है। राष्ट्रीय वॉलीवाल चैंपियनशिप से उत्कृष्ट खिलाडी निकलेंगे। जिनकी पहचान देश में हीरे के रूप में होगी। श्री शर्मा ने कहा कि पन्ना खजुराहो संसदीय क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं में निखार आए, उन्हें उचित मंच मिले, इसके लिए आने वाले समय में और भी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। साथ ही इस क्षेत्र के युवाओं को और खेल सुविधाएं मिले इसके लिए सरकार की ओर से भी विशेष प्रयास होंगे।
गांव गांव से खेल प्रतिभाएं निकले, यही मध्यप्रदेश का संकल्प : मुख्यमंत्री

 


मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि खेलों के लिए हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी लगातार सभी को प्रेरित करते है। मध्यप्रदेश सरकार ग्रामीण प्रतिभाओं को उचित मंच मिले, हमेशा इसके लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को हमें अलग अलग खेलों में देश के सामने एक अलग पहचान के रूप में बनाना है। गांव गांव से खेल प्रतिभाएं निकले, यही मध्यप्रदेश का संकल्प है। चैंपियनशिप में शामिल हुए खिलाड़ियों का मुख्यमंत्री ने स्वागत करते हुए कहा कि विभिन्न राज्यों से आए सभी खिलाडियों का पन्ना की धरती पर स्वागत करता हूं। मुख्यमंत्री ने तलैया मैदान का नाम श्री जुगलकिशोर स्टेडियम किए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पन्ना के स्टेडियम को इनडोर स्टेडियम बनायेंगे। ताकि यहां की प्रतिभाओं का और विकास हो।


  • प्रदेश अध्यक्ष ने स्वच्छता कर्मियों का सम्मान किया
    चैंपियनशिप के समापन कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पन्ना नगर के स्वच्छता कर्मियों का पुष्पवर्षा कर सम्मान किया। उन्होंने कहा कि हमारे स्वच्छता कर्मी हर परिस्थिति में शहर की सफाई व्यवस्था में जुटे नजर आते हैं। शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में हमारे इन स्वच्छता कर्मियों का योगदान अतुलनीय है। कार्यक्रम का संचालन खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्रवण मिश्रा एवं आभार प्रदर्शन श्री रूद्र प्रताप सिंह ने माना।

ये थे मौजूद,,,,


एडीशनल एडवोकेट जनरल धीरेंद्र सिंह परमार , पन्ना जिलाध्यक्ष  राजबिहारी चौरसिया, कटनी जिलाध्यक्ष  दीपक सोनी टंडन, छतरपुर जिलाध्यक्ष  मलखान सिंह, पन्ना जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीना राजे परमार, उपाध्यक्ष  संतोष सिंह यादव, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना पाण्डेय, उपाध्यक्ष श्रीमती आशा गुप्ता, वीएफआई स्रेकेटरी  अनिल चौधरी, चीफ कोच ऑफ इंडिया श्री श्रीधरन, नेशनल कोच  वीर सिंह यादव,  सुनील तिवारी,  जागीर सिंह रंधावा, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आशीष तिवारी,  जयप्रकाश चतुर्वेदी,  सदानंद गौतम,  एयरपोर्ट अथॉरिटी के सदस्य तरुण पाठक ,रामअवतार पाठक सहित संसदीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय नागरिक मौजूद थे।

 

 

✎ शिवकुमार त्रिपाठी (संपादक)
सबसे ज्यादा देखी गयी