ताज़ा खबर
पन्ना टाइगर रिजर्व में इतने दिखे बाघ कि मन गया टाइगर डे , टूरिस्ट हुए रोमांचित लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्यवाही,- अमानगंज नप अध्यक्ष सारिका खटीक रिश्वत लेते गिरफ्तार, खजुराहो लोकसभा में उम्मीद से कम 56.09 प्रतिशत मतदान, 2019 तुलना में 12 फ़ीसदी कम हुई वोटिंग खजुराहो लोकसभा में चुनाव प्रचार थमा - बीडी शर्मा ने किया जनसंपर्क, जगह-जगह स्वागत ,, सपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भाजपा ने नहीं किया बुंदेलखंड का विकास,,, भरत मिलन के पक्ष में की रोशनी यादव ने जनसभा, उमड़ी भीड़

भाजपा ने नहीं किया बुंदेलखंड का विकास,,, भरत मिलन के पक्ष में की रोशनी यादव ने जनसभा, उमड़ी भीड़

बेरोजगार युवा रोजगार की भीख मांग रहे हैं उसके बदले मिल रही है लाठियां – रोशनी यादव

कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन की पक्ष में की जनसभा मांगे वोट

अजयगढ़ की सभा में उमड़ी भीड़

(शिवकुमार त्रिपाठी पन्ना) मध्य प्रदेश में जहां पढ़े-लिखे युवा परेशान है वही किसान और मजदूर अपनी बदहाली के आंसू रो रहे हैं यह बात आज मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महासचिव रोशनी यादव ने पन्ना विधानसभा के अंतर्गत अजयगढ़ के बस स्टैंड में कांग्रेस प्रत्याशी भरत मिलन पांडे के समर्थन में आयोजित की गई जनसभा में कहीं। उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखे युवा युवतियां रोजगार पाने के लिए अपनी डिग्रियां लेकर भोपाल जाकर लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन उन्हें रोजगार की जगह सरकार लाठियां से पिटवाती रही है।

उन्होंने कहा कि अभी मैं सड़क मार्ग से हरसा- बगोहा से आई तो मैंने देखा कि इस सरकार की नुमाईंदों के द्वारा न जाने कितने नारियल चटकाय गई लेकिन आज तक वह सड़क नहीं बन पाई पन्ना जहां नायाब हीरे निकलते हैं लेकिन यह दुर्भाग्य कहा जाए कि यहां पर जिस प्रकार से विकास होना चाहिए वह नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में चार मंत्री रहे व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे लेकिन इन लोगों के द्वारा कोई काम नहीं किया गया। श्रीमती यादव ने कहा कि बुंदेलखंड सूखा पीड़ित क्षेत्र है लेकिन यहां के किसानों के लिए पानी का इंतजाम नहीं किया गया 10 वर्ष से केंन बेतवा लिंक परियोजना का झुनझुना बजाया जा रहा है लेकिन किसानों के खेत तक पानी अभी तक नहीं पहुंचा। श्रीमती यादव ने कहा कि बेटी नहीं हो तो वहां बहू कहां से लाओगे और जब तक किसान मजबूत नहीं होगा तो रोटी कहां से खाओगे। उन्होंने कहा कि जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो महंगाई नहीं बड़ी थी लेकिन आज 450 रुपए का सिलेंडर ₹1200 में एवं डीजल पेट्रोल के भाव आसमान छू रहे हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा जो महिलाओं, किसानों, युवाओं व बेरोजगारों के लिए जनहितैषी घोषणाएं की है उसके बारे में विस्तार से बत लाते हुए कांग्रेस पार्टी को मौका दिए जाने की बात कही। आयोजित आमसभा में क्षेत्र आंचल के भारी संख्या में ग्रामीण पुरुष महिलाएं शामिल रही।


✎ शिव कुमार त्रिपाठी

सबसे ज्यादा देखी गयी