ताज़ा खबर
CM शिवराज एवं बीडी शर्मा पन्ना में जनकल्याण एवं सुराज सभा को करेंगे संबोधित युवती एसिड मामला- आंखें सुरक्षित-- प्रशासन,, जिले में कॉग्रेस का प्रदर्शन और ज्ञापन, एसपी कलेक्टर की प्रेस कॉन्फ्रेंस और धन्यवाद किशोरी पर एसिड अटैक,, मचा हड़कंप,, एसपी,कलेक्टर मिलने पहुंचे, कांग्रेस अध्यक्ष ने की कार्यवाही की मांग बरसते पानी में कांग्रेस का प्रदर्शन,,, स्वास्थ्य आव्यवस्थाओं के खिलाफ दिया ज्ञापन

सांसद बीडी शर्मा की मेहनत रंग लाई NH-39 का होगा चौड़ीकरण,,, अजयगढ़- प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग बनेगा

सांसद बीडी शर्मा की मेहनत रंग लाई NH-39 का होगा चौड़ीकरण,,, अजयगढ़- प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग बनेगा

*खजुराहो सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष मध्य प्रदेश भाजपा  विष्णु दत्त शर्मा के प्रयासों से केंद्रीय परिवहन मंत्री  नितिन गडकरी ने खजुराहो- प्रयागराज व्हाया अजयगढ़ को राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल करने एवं nh39 को चौड़ा करने का दिया आश्वासन*


  1. (शिवकुमार त्रिपाठी पन्ना ) खजुराहो सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष मध्यप्रदेश भा ज पा  विष्णु दत्त शर्मा द्वारा केंद्रीय परिवहन मंत्री  नितिन गडकरी  को दिनांक 17 जुलाई 2019 को पत्र लिखकर खजुराहो से व्हाया अजयगढ़ कालिंजर होते हुए प्रयागराज(इलाहाबाद) तक राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल करने तथा तत्समय राष्ट्रीय राजमार्ग 75 एवं वर्तमान परिवर्तित राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 39 के पन्ना से सकरिया मार्ग को चौड़ा करने की मांग करते हुए पत्र लिखा गया था जिसके परिप्रेक्ष्य में केंद्रीय परिवहन मंत्री  नितिन गडकरी  ने अर्ध शासकीय पत्र के माध्यम से सांसद श्री शर्मा को अवगत कराते हुए लेख किया है कि खजुराहो से कालिंजर इलाहाबाद वाया मड़ला झिन्ना अजयगढ़ सिंहपुर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए जाने की नीति को भारत सरकार के परामर्श से अंतिम रूप दिया जा रहा है । नए दिशानिर्देश,मापदंड को अंतिम रूप दिए जाने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के प्रस्ताव पर कार्य किया जाएगा।
  2. इसके अलावा सांसद श्री शर्मा द्वारा सतना बैरियर से सकरिया खंड मार्ग को चौड़ा करने के लिए लेख किया गया था क्योंकि इस खंड मार्ग में मार्ग सकरा होने के कारण तथा यातायात अधिक होने से आए दिन दुर्घटनाएं घटती हैं जिसको सांसद श्री शर्मा द्वारा गंभीरता से लेते हुए लेख किया गया था। इस पर केंद्रीय परिवहन मंत्री श्री गडकरी जी ने स्पष्ट किया है कि सतना बैरियर से सकरिया मोड़ खंड का चौड़ीकरण कार्य वर्तमान में जारी टू लेन बमीठा से सतना कॉन्टैक्ट ( कुल लंबाई 97.84 किलोमीटर) में शामिल है। उक्त खंड भाग पर वन भूमि का डायवर्सन कराकर इस कार्य को पूर्ण कराने का कार्य किया जा रहा है।
    निश्चित तौर पर इन मार्गों के निर्माण से दुर्घटना रहित आवागमन सुलभ होने के साथ साथ बहुत कम समय में संसदीय क्षेत्र के पन्ना एवं छतरपुर के लोगों को सतना,प्रयागराज(इलाहाबाद),झांसी, खजुराहो,चित्रकूट आदि प्रमुख ऐतिहासिक,धार्मिक, व्यापारिक एवं सामरिक महत्व के क्षेत्रों का आवागमन सुगम हो जावेगा। जिससे निश्चित रूप से इस पिछड़े क्षेत्र के विकास की अत्यधिक संभावनाएं भी बढ़ेंगी।
    सांसद श्री शर्मा की संसदीय क्षेत्र के चहुमुखी विकास की भावना के अन्तर्गत आवागमन की सुदृढ़ व्यवस्था के प्रमुख प्रकल्पों में इन अधोसंरचनाओं के विकास में संवेदनशील होने के लिए क्षेत्रीय जनता, जनप्रतिनिधियों,पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने अपने लोकप्रिय सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष का हृदय से आभार व्यक्त किया है।
✎ शिवकुमार त्रिपाठी (संपादक)
सबसे ज्यादा देखी गयी