ताज़ा खबर
पन्ना टाइगर रिजर्व में इतने दिखे बाघ कि मन गया टाइगर डे , टूरिस्ट हुए रोमांचित लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्यवाही,- अमानगंज नप अध्यक्ष सारिका खटीक रिश्वत लेते गिरफ्तार, खजुराहो लोकसभा में उम्मीद से कम 56.09 प्रतिशत मतदान, 2019 तुलना में 12 फ़ीसदी कम हुई वोटिंग खजुराहो लोकसभा में चुनाव प्रचार थमा - बीडी शर्मा ने किया जनसंपर्क, जगह-जगह स्वागत ,, सपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस

खजुराहो लोकसभा में उम्मीद से कम 56.09 प्रतिशत मतदान, 2019 तुलना में 12 फ़ीसदी कम हुई वोटिंग

खजुराहो लोकसभा में उम्मीद से कम 56.09 प्रतिशत मतदान, 2019 तुलना में 12 फ़ीसदी कम हुई वोटिंग

कल्दा के सरसा गांव में वोटिंग का बहिष्कार, सांसद के आश्वासन के बाद शुरू हुई वोटिंग

वोटिंग कम होने से से ऐतिहासिक जीत की उम्मीद घाटी

बीडी शर्मा ने लिया भगवान जुगल किशोर और मनीष गजेंद्र स्वामी का आशीर्वाद

 

 (शिवकुमार त्रिपाठी) खजुराहो लोकसभा में आज वोटिंग संपन्न हो गई और द्वितीय चरण की मतदान में उम्मीद से कम वोटिंग देखने को मिली हालांकि सांसद विष्णु दत्त शर्मा लगातार जनता के बीच में थे और अपील करते रहे की अच्छा मतदान करें इसके बावजूद त्यौहार के सीजन और लोगों की व्यवस्था के कारण तथा चुनाव में जोश कम होने के कारण विगत वर्ष की तुलना में इस बार 12 फीस थी मतदान हुआ है लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत शुक्रवार को खजुराहो संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान हुआ। पन्ना जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए कुल 901 मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं ने सुबह से ही पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। लोकतंत्र के महापर्व पर बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं सहित महिला-पुरूष एवं युवा मतदाताओं द्वारा भी मतदान किया गया। खजुराहो लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 56.09 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

खजुराहो लोकसभ में उम्मीद से कम मतदान हुआ 56.09% वोटिंग हुई ,, 2019 की तुलना में 12 फ़ीसदी कम वोटिंग हुई

विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र का नाम और नंबर

गुन्नौर – 59

59.71%

चांदला – 49

50.05%

पन्ना – 60

58.61%

पवई – 58

60.64%

बहोरीबंद – 94

54.00%

मुड़वारा – 93

51.44%

राजनगर 50

57.28 %

विजयराघवगढ़ 92

56.25%

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने सुबह शासकीय मनहर कन्या उ.मा. विद्यालय में बनाए गए मॉडल पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में मतदान अवश्य करें। मतदान केन्द्र पर उपस्थित सभी मतदाताओं से चर्चा भी की। इसी तरह पुलिस अधीक्षक ने शहर के मतदान केन्द्र क्रमांक 183 पर पहुंचकर वोट डाला। इसके अलावा जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय, अपर कलेक्टर नीलाम्बर मिश्र, अतिरिक्त सीईओ अशोक चतुर्वेदी सहित निर्वाचन कार्य कार्य में संलग्न अन्य लोकसेवकों द्वारा भी मतदान किया गया।
युवा एवं बुजुर्ग मतदाताओं ने भी दिखाई दिलचस्पी
जिले के तीन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत 901 मतदान केन्द्रों पर संपन्न हुुए मतदान में बुजुर्ग, दिव्यांग व युवा मतदाताओं ने भी उत्साह के साथ भागीदारी की। मतदान के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की सुविधा के दृष्टिगत मूलभूत व्यवस्थाएं व सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित किए गए थे। विशेष श्रेणी के मतदान केन्द्रों में आकर्षक तरीके से साज-सज्जा भी की गई थी।


✎ शिव कुमार त्रिपाठी

सबसे ज्यादा देखी गयी